बिलासपुर में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही बेसबाल खेल की लोकप्रियता

Spread the love

बिलासपुर

अभ्यास ग्राउंड में पहुंचे खिलाड़ी, मनाई खुशियां फोटो राष्ट्रीय शालेय खेलकूद में जिले के 61 खिलाड़ियों को शासन ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सम्मान पाने वाले इन खिलाड़ियों में 38 बेसबाल के हैं। इन सभी खिलाड़ियों को गुरुवार को अभ्यास ग्राउंड बुलाया गया। संघ के पदाधिकारी, कोच व वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उत्साहवर्धन किया। उनकी पीठ थपथपाई और कहां कि आगे भी प्रदर्शन को इसी तरह बरकरार रखना है। बिलासपुर में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही बेसबाल खेल की लोकप्रियता के चलते आज बेसबाल खेल में बिलासपुर शहर देश में अलग ही पहचान बना चुका है।

हर साल यहां के खिलाड़ी राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी भाग लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ बेसबाल संघ के महासचिव मिताली घोष ने बताया कि बिलासपुर बेसबाल का गढ़ कहा जाता है, जहां शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता स्कूल गेम्स में हर साल लगभग 40 से 45 बेसबाल खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। वहीं ओपन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 50 से 60 खिलाड़ी अपना जौहर दिखाते हैं। मेडल भी जीत रहे हैं।

शालेय खेलकूद में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के हाथों से सम्मानित किया गया। प्रदेश में बिलासपुर जिला 61 पदक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। पदक तालिका में रायपुर जिला 63 पदक के साथ पहले पायदान पर रहा। इनमें 38 खिलाड़ी बेसबाल के हैं। सभी पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ी गुरुवार को छत्तीसगढ़ स्कूल मैदान में पहुंचे। इस उपलब्धि की खुशियां मनाई गई। सभी का उत्साहवर्धन किया गया, ताकि इस साल होने वाली प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर फिर से शासन से मिले वाले सम्मान का हकदार बनें।

Related Articles

Back to top button