कुछ कदम चलते ही लाखों के गहने चोरी, राजस्थान-झुंझुनूं में भगवान मिलने का दावा

Spread the love

झुंझुनूं.

झुंझुनूं जिले के चिड़ावा में एक महिला को भगवान के दर्शन कराने का झांसा देकर लाखों के गहने ठगने का मामला सामने आया है। दो युवकों ने महिला को आध्यात्मिक बातें करके गहने उतारने के लिए मना लिया और फिर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झुंझुनूं जिले के चिड़ावा में 30 अगस्त को अंधविश्वास का सहारा लेकर एक महिला से लाखों की ठगी की घटना सामने आई है। 55 वर्षीय सरोज देवी, जो चिड़ावा कस्बे की निवासी हैं, रोजाना की तरह सुबह साढ़े आठ बजे पूजा की थाली लेकर मंदिर जा रही थीं। जब वह पिलानी रोड पर दुर्गा टॉकिज के पास पहुंचीं, तो दो युवकों ने उनसे रास्ता पूछने के बहाने बात शुरू की।
सरोज देवी ने बताया कि युवकों ने रास्ता पूछने के बाद आध्यात्मिक विषयों पर चर्चा शुरू कर दी। उन्हें ऐसा प्रतीत हुआ कि युवकों को उनके और उनके परिवार के बारे में पहले से जानकारी थी, क्योंकि वे उनके बच्चों के बारे में भी बातें करने लगे। इस जानकारी से सरोज देवी को उन पर भरोसा हो गया।

गहने उतारकर पैदल चलोगी तो होंगे भगवान के दर्शन
ठगों ने सरोज देवी को भगवान के दर्शन कराने का एक "सीधा और सरल" तरीका बताया। उनमें से एक युवक ने अपने साथी से एक राहगीर को रोकने और कुछ दूर पैदल चलकर वापस आने के लिए कहा। जब वह व्यक्ति वापस लौटा, तो उसने दावा किया कि उसे भगवान के दर्शन हुए हैं। इसके बाद, ठगों ने सरोज देवी से कहा कि यदि वह भी भगवान के दर्शन करना चाहती हैं, तो उन्हें अपने गहने उतारने होंगे। सरोज देवी उनकी बातों में आ गईं और अपने कानों के कुंडल, चेन, और चार सोने की अंगूठियां उतारकर पूजा की थाली में रख दीं। उन्होंने बताया, "मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्या जादू किया, लेकिन मैं उनके झांसे में आ गई।" जैसे ही सरोज देवी ने अपने गहने उतारे, ठगों ने मौका पाकर गहनों के साथ फरार हो गए। घटना के तुरंत बाद सरोज देवी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Related Articles

Back to top button