तीन किलोमीटर दूर तक बहकर पहुंचा, राजस्थान-सिरोही के बरसाती नाले में मिला अधेड़ का शव

Spread the love

सिरोही.

सिरोही जिले के आबूरोड उपखंड के डेरी गांव में एक दर्दनाक हादसा सामने आया। एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) टीम ने बरसाती नाले में बहे एक अधेड़ व्यक्ति का शव ढूंढ निकाला। सर्च अभियान के दूसरे दिन, घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर शव बरामद हुआ। शव को निकालकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

मृतक नोनाराम (55), डेरी गांव का निवासी था, जो सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। इस दौरान वह एक बरसाती नाले के रपट को पार करते समय पानी के तेज बहाव में बह गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम वीरमाराम और आबूरोड रीको थानाधिकारी सीताराम अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तुरंत एसडीआरएफ टीम को बुलाकर नोनाराम की तलाश शुरू की। हालांकि, देर शाम तक उसका कोई सुराग नहीं मिला, और अंधेरा हो जाने के कारण सर्च अभियान को रोकना पड़ा। शुक्रवार सुबह, एसडीआरएफ टीम ने पुनः सर्च अभियान शुरू किया और लगभग 3 किलोमीटर दूर नोनाराम का शव बरामद किया। शव को निकालकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

प्रशासन की चेतावनी के बावजूद जोखिम उठाते लोग
सिरोही जिले में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे नालों और झरनों में पानी का बहाव तेज हो गया है। प्रशासन द्वारा लगातार चेतावनी जारी करने के बावजूद, लोग इसे नजरअंदाज कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। यह घटना भी इसी अनदेखी का परिणाम है। माउंटआबू सहित जिलेभर में लोग जानबूझकर खतरनाक परिस्थितियों में प्रवेश कर रहे हैं, जिससे इस प्रकार की घटनाएं बार-बार सामने आ रही हैं। प्रशासन की ओर से चेतावनियों के बावजूद लोग जोखिम भरे कदम उठा रहे हैं, जिससे ऐसी दुखद घटनाएं होती हैं। एसडीआरएफ टीम द्वारा तीन किलोमीटर दूर बरसाती नाले से नोनाराम का शव मिलना, इस बात का प्रमाण है कि बरसाती नालों में पानी के तेज बहाव का अंदाजा लगाना कितना मुश्किल हो सकता है।

Related Articles

Back to top button