जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले सभी लोगों को भाजपा का सदस्य बनाने का एक सुअवसर है : आदित्यनाथ

Spread the love

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में शुरू हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान को ‘राम काज’ की तरह लेने की अपील करते हुए कहा कि यह मुहिम सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले सभी लोगों को भाजपा का सदस्य बनाने का एक सुअवसर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने राज्य में भाजपा के सदस्यता अभियान—2024 की शुरुआत के लिए यहां आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की नवीनीकृत सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को सदस्यता का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे भाजपा के सदस्यता अभियान को राम के काम की तरह लें। उन्होंने सुंदरकांड की पंक्ति उद्धत करते हुए कहा, ”मेरी आप सबसे अपील है कि हम उन लोगों के पास जाएं जो आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। लक्ष्य एक ही होना चाहिए कि राम काज कीन्हें बिनु मोहे कहां विश्राम।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”देश में उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक वास्तव में भारत की मिट्टी से प्यार करने वाला हर व्यक्ति भाजपा के साथ जुड़ना चाहता है लेकिन जब हम उस तक नहीं पहुंचते हैं तो उसके मन में पीड़ा होती है। तब विपक्षी ताकतों के दुष्प्रचार के कारण उसके मन में संकोच का भाव आ जाता है। हमें इस संकोच के दायरे को समाप्त करना है और उन्हें अपने साथ जोड़ना है। इस दृष्टि से यह सदस्यता अभियान आपके लिए एक सुअवसर है।”

उन्होंने कहा, ”जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, जिन लोगों को मुफ्त बिजली का कनेक्शन मिला है, जिन छह लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली है, हमें उन सभी तक पहुंचकर उन्हें सदस्य बनाना होगा। हम सबको प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सदस्य बनने के लक्ष्य को पूरा करना है।”

उन्होंने कहा, ”हम पहले से ही पार्टी सदस्य हैं लेकिन साधारण सदस्य के रूप में पार्टी ने एक निश्चित समय सीमा तय की है, इसलिए सदस्यता के नवीनीकरण की दृष्टि से हम फिर इस अभियान से जुड़ रहे हैं।”

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत राज्य के हर मतदान बूथ पर कम से कम 200 सदस्य बनाने हैं। प्रदेश में इस समय लगभग एक लाख 62 हजार बूथ हैं।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में साधारण सदस्य बनाने का अभियान दो सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा तथा अगले चरण में सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

गौरतलब है कि कल सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी की भाजपा की सदस्यता के नवीनीकरण के साथ ही केंद्र की इस सत्तारूढ़ पार्टी के साल 2024 के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई।

नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों, पदाधिकारियों ओर नेताओं की मौजूदगी में इस अभियान की शुरुआत की गई।

प्रधानमंत्री के बाद शाह, नड्डा और राजनाथ सिंह ने भी पार्टी द्वारा जारी किये गए मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देकर भाजपा में अपनी सदस्यता का नवीनीकरण किया।

Related Articles

Back to top button