प्रधानमंत्री मोदी 21-23 सितंबर के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा करेंगे, भारतीय अमेरिकी समुदाय को करेंगे संबोधित

Spread the love

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-23 सितंबर 2024 के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा करेंगे। यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री विलमिंगटन, डेलावेयर में चौथे क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में 21 सितंबर को भाग लेंगे, जिसकी मेजबानी यूनाइटेड के राष्ट्रपति द्वारा की जा रही है। इस साल क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के अमेरिकी पक्ष के अनुरोध के बाद, भारत 2025 में अगले क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए सहमत हो गया है।

भारतीय अमेरिकी समुदाय को करेंगे संबोधित
न्यूयॉर्क में प्रधान मंत्री का पहला कार्यक्रम लॉन्ग आइलैंड के नासाउ कोलिजीयम में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक एक प्रवासी कार्यक्रम होगा, जहां वह भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। इस आयोजन से भारत और उसके प्रवासी भारतीयों के बीच मजबूत संबंध मजबूत होने की उम्मीद है, जो अमेरिका-भारत संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

वैश्विक नेताओं के साथ करेंगे द्विपक्षीय चर्चा
दोपहर में, पीएम मोदी का अपने होटल में अमेरिकी बिजनेस लीडर्स के साथ मुलाकात करने का कार्यक्रम है, जो आर्थिक संबंधों को मजबूत करने और प्रौद्योगिकी, ऊर्जा और विनिर्माण जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। बैठक के बाद, पीएम मोदी वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय चर्चा में शामिल होंगे जो रात 10:00 बजे तक जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button