पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के पांच लाख के इनामी नक्सली शिवराज सिंह को किया गिरफ्तार

Spread the love

लातेहार
लातेहार पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के पांच लाख के इनामी नक्सली शिवराज सिंह को गिरफ्तार किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डीएसपी अरविंद कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शिवराज सिंह अपने दस्ते के साथ क्षेत्र में सक्रिय है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ लातेहार अरविंद कुमार के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि टीम ने उसे ग्राम दुबियाही से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह फुटबॉल मैच देख रहा था। पुलिस को देखते ही उसने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में 13 से अधिक नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं। नक्सली शिवराज सदर थाना क्षेत्र के भैंसा मारा गांव का रहने वाला है।

साथ ही पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली शिवराज सिंह के पास से 2 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी करने वाली टीम में पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, भागीरथ पासवान, देवेंद्र कुमार, रंजन कुमार पासवान, सुरेंद्र कुमार महतो समेत अन्य पुलिस अधिकारी शामिल रहे।

 

Related Articles

Back to top button