रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में ठोका छठा शतक, रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

Spread the love

नई दिल्ली
भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाज के तौर पर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कमाल किया, जो उनका होम ग्राउंड है। रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में छठा शतक ठोका और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने बल्लेबाजी की और दमदार शतक जड़ा। आर अश्विन दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं और 6 शतक जड़े हैं। आर अश्विन ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भारत के लिए की है।

आर अश्विन ने 108 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया, जो उनके करियर का सबसे तेज शतक है। भारतीय टीम के 6 विकेट 144 रनों पर गिर गए थे, लेकिन उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम को 330 के पार भेजा। करीब 200 रनों की साझेदारी सातवें विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच हो चुकी है। चेन्नई के अपने होम ग्राउंड पर आर अश्विन का ये दूसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले फरवरी 2021 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।

आर अश्विन का इससे पहले सबसे तेज टेस्ट शतक 117 गेंदों में आया था, जो 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बना था। 124 गेंदों में उन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था। अब 108 गेंदों में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा और वह भी उनके करियर का सबसे तेज शतक रहा। हर कोई जानता है कि वे गेंदबाजी के लिए फेमस हैं, लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट में 3400 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। यही कारण है वे इस समय नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर हैं।

Related Articles

Back to top button