MP में नर्सिंग परीक्षाएं फिर टली, छात्र-छात्राओं में रोष; अब 25 सितंबर से होगी शुरू

Spread the love

भोपाल

 मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित नर्सिंग की परीक्षाएं एक बार फिर स्थगित कर दी गई हैं, जिससे छात्रों में गहरा रोष है. पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के प्रश्नपत्र 19 सितंबर से होने थे, लेकिन परीक्षा से एक दिन पहले इसे स्थगित कर दिया गया. इसके अलावा नर्सिंग के दो अन्य पाठ्यक्रमों की तिथि में भी बदलाव किया गया है. छात्रों ने परीक्षा को बार-बार स्थगित किए जाने पर नाराजगी जताई है. नई तिथि के अनुसार अब नर्सिंग की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होंगी.

जानें अब कब होगा एग्जाम
बता दें कि सत्र 2021-22 में प्रवेशित नर्सिंग विद्यार्थियों की परीक्षा अब 25 सितंबर से शुरू होगी. इस संबंध में संशोधित समय सारिणी जारी कर दी गई है. संबंधित सत्र के  छात्र-छात्राएं तीन साल से परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं.

छात्रों ने जताई नाराजगी
मध्य प्रदेश में नर्सिंग परीक्षाओं को लेकर छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.परीक्षा कार्यक्रम बार-बार बदल रहा है. इसके चलते करीब 25 हजार से ज्यादा छात्रों का भविष्य अनिश्चित हो गया है. परीक्षाओं में हो रही देरी से छात्रों ने काफी निराशा जताई है. लगातार बदलते परीक्षा कार्यक्रम के कारण छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है. बता दें कि प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता में फर्जीवाड़ा उजागर होने पर सत्र 2021-22 की परीक्षाएं रोक दी गई थीं.

नर्सिंग घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
बता दें कि नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने 1 जुलाई को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया था. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देश दिए थे. एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस ने प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्टर कार्यालय के सामने पुतले जलाए और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की थी.

Related Articles

Back to top button