जिले की स्वास्थ्य एवं शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सीएसआर मद से कम्पनिया दे योगदान-श्रीमती संपतिया उईके

Spread the love

सिंगरौली
 जिले में स्थापित सभी परियोजनाएं युवाओं कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर उपलंब्ध कराये। तथा औद्योगिक कम्पनियों के निवेशो से जहा प्रदेश विकास की ओर अग्रसर होगा वही सिंगरौली जिला भी विकास के क्षेत्र में नई उचाई को छुयेंगा। उक्त आशय का वक्तव्य सूर्या भवन विध्यनगर में कोयला परियोजना के अधिकारी एवं ओबी कंम्पनियो के अधिकारियो के साथ आयोजित बैठक के दौरान जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती संपतिया उईके द्वारा दिया गया। इस अवसर पर इस अवसर पर राज्य मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राधा सिंह, सांसद सीधी सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा, सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम निवास शाह, देवसर विधानसभा के विधायक राजेन्द्र मेश्राम, सिहावल विधानसभा के विधायक विश्वामित्र पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, एनसीएल के सीएमडी बी.साई राम के उपस्थिति में बैठक आयोजित हुई।

बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने कोल परियोजनाओ तथा आबी कम्पनियों के अधिकारियो के परिचय प्राप्त किया। जिले की प्रभारी मंत्री ने कहा कि सिंगरौली जिले की पालक मंत्री होने के नाते सिंगरौली के विकास में किसी भी प्रकार की कमी न रहे यह मेरी जिम्मेदारी है। मुझे विश्वास है कि सिंगरौली जिले में बड़ी मात्रा में कोल माईन्स विद्युत परियोजनाएं संचालित है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, के मंशानुसार विकास के कार्यो में एक नई पहचान बने।

तथा विस्थापित परिवारो को नियामानुसार परियोजनाएं लाभ देना सुनिश्चित करे। उन्होंने जिले के स्वास्थ्य एवं शिक्षा की प्रमुखता के साथ बड़ावा देने के लिए जोर दिया। साथ ही युवाओं को रोजगार के अवसर उपलंब्ध कराने के लिए एवं जिले को कुपोषण से मुक्त करने के लिए कम्पनियों को अपना योगदान देने के लिए कहा।

प्रभारी मंत्री ने कम्पनियों के अधिकारियो को आश्वासन दिया कि आपके समस्याओं के निदान के लिए हम सब जन प्रतिनिधि एवं प्रशासन हमेशा तत्पर रहेगे। उन्होंने मोरवा विस्थापन के संबंध में भी विस्तार पूर्वक चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। वही बैठक के दौरान राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह के द्वारा भी उपस्थित कंम्पनियो के अधिकारियो को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार के मंशानुसार जिले के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलंब्ध कराये तथा अपने क्षेत्र के ग्रामो को गोद लेकर उनका समुचित विकास करे। क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़को का आवश्यक सुधार कराये।

वही विधायक गणो के द्वारा भी कंम्पनियों के द्वारा विस्थापित परिवारो को मूलभूत सुविधाएं उपलंब्ध कराने के संबंध में अवगत कराया गया। बैठक के प्रारंभ में एनसीएल के सीएमडी द्वारा प्रभारी मंत्री एवं राज्य मंत्री सांसद, विधायक गणो का स्वागत करते हुये एनसीएल द्वारा किये जा रहे कोल उत्पादन के संबंध में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया।बैठक के दौरान एसडीएम सृजन बर्मा, राजेश शुक्ला सहित एनसीएल परियोजना के अधिकारी ओ.बी कम्पनियों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button