नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ FIR, सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले कई और लोगों पर भी केस

Spread the love

नई दिल्ली
 
दिल्ली पुलिस की दिल्ली पुलिस की इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशन (आईएफएसओ) यूनिट ने नफरत के संदेश फैलाने व सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर नुपूर शर्मा, नवीन जिंदल, सबा नकवी सहित कई लोगों पर केस दर्ज किया है। कार्रवाई की जद में वे लोग हैं जिनके संदेश के जरिये विभिन्न समूहों लोगों को उकसाने में मदद मिल रही है। और ऐसी स्थिति पैदा हो रही है कि जिससे सार्वजनिक शांति बनाए रखने में मुश्किल हो रही है। ऐसे दर्जनों प्रमुख लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि खुद आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने की। उन्होंने कहा कि विभिन्न धर्मों के कई व्यक्तियों के खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसमें साइबर स्पेस में अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत जानकारी को बढ़ावा देने की धाराएं लगाई गई हैं। मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस विभिन्न सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिकाओं की भी जांच करेगी। साथ ही इस संबंध में कुछ लोगों के सोशल मीडिया यूआरएल की भी जांच की जाएगी। इसके लिए सोशल मीडिया के जिन भी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है, उन प्लेटफार्म से भी दिल्ली पुलिस संपर्क करेगी।
 
दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी के मुताबिक कार्रवाई की जद में आने वालों में नवीन कुमार जिंदल, नुपूर शर्मा, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने इन लोगों सहित कुछ अन्य के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

 

Related Articles

Back to top button