पुलिस का ऐक्शन बाबा सिद्दीकी मामले में पांच और आरोपियों को किया गिरफ्तार, फडणवीस से मिले बेटे जीशान

Spread the love

मुंबई
मुंबई में एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस ने यह जानकारी दी है। बाबा सिद्दीकी की उनके विधायक बेटे जीशान के कार्यालय के बाहर पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से भी सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली गई है। मामले में पुलिस ने घटना के तुरंत बाद ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि बाद में भी कई को अरेस्ट किया है।

इस मामले में बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की। इस दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल व सीनियर पुलिस ऑफिसर भी मौजूद थे। पुलिस ने जीशान और उनके परिवार को मामले की जांच के बारे में जानकारी दी है। डिप्टी सीएम के दफ्तर ने बताया कि इस बैठक का उद्देश्य परिवार को जांच के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाना था।

इससे पहले गुरुवार को मुंबई पुलिस ने मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम समेत तीन आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया, ताकि उन्हें देश से भागने से रोका जा सके। एलओसी में नामित अन्य दो आरोपी सह-साजिशकर्ता शुभम लोनकर और संदिग्ध हैंडलर मोहम्मद जीशान अख्तर हैं। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की टीमों को देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा गया है। एलओसी इसलिए जारी किया गया है क्योंकि आरोपी देश से भागने का प्रयास कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सर्कुलर के अनुसार, आरोपियों को पकड़ने के लिए सभी बंदरगाहों और हवाईअड्डों को अलर्ट पर रखा गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी (66) की 12 अक्टूबर की रात मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) हरीशकुमार बालकराम निसाद (23), और सह-साजिशकर्ता तथा शुभम लोनकर का भाई प्रवीण लोनकर, जो पुणे का रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button