वावरिंका नॉर्डिक ओपन में सबसे उम्रदराज क्वार्टर फाइनलिस्ट बने

Spread the love

स्टॉकहोम
स्टेन वावरिंका स्टॉकहोम टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्रदराज क्वार्टर फाइनलिस्ट बन गए, उन्होंने नॉर्डिक ओपन में एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के खिलाफ 6-4, 3-6, 7-5 से जीत हासिल की। 39 वर्षीय वावरिंका निर्णायक सेट में दो बार ब्रेक से पिछड़ गए, लेकिन दो घंटे, 12 मिनट में आगे बढ़ने के लिए कुछ साहसिक प्रदर्शन किया। वावरिंका ने कहा, “मैं इस मैच को जीतकर बहुत खुश हूं, आज यह एक कठिन प्रतिद्वंद्वी था, लेकिन स्तर अच्छा था और यहां दो मैच जीतना बहुत अच्छा था। यह एक अद्भुत माहौल है, पूरा घर भरा हुआ है। इतना शोर मचाने के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, वावरिंका का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त आंद्रेई रुब्लेव से होगा, जिन्होंने एलेक्जेंडर मुलर पर 6-4, 6-1 से जोरदार जीत दर्ज की। रुब्लेव ने पूरे मुकाबले में पलक नहीं झपकाई, जिसके दौरान उन्होंने 17 विनर्स लगाए और अपने सामने आए सभी तीन ब्रेक पॉइंट बचाए।

इससे पहले, मिओमिर केकमनोविच ने निकोलस जैरी के साथ एक रोमांचक मुकाबले में अपना धैर्य बनाए रखा, जो अंत तक चला। सर्बियाई ने कड़े मुकाबले में 6-4, 4-6, 7-6(2) से जीत दर्ज की।

तीसरे वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने क्वेंटिन हेलिस के खिलाफ 7-6(1), 6-3 की जीत के साथ दिन का समापन किया और एटीपी 250 में अपनी 18वीं मैच जीत दर्ज की – जो सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे अधिक है। 2013 में स्टॉकहोम में अपना पहला टूर-लेवल खिताब जीतने वाले बुल्गारियाई खिलाड़ी का क्वार्टर फाइनल में अगला मुकाबला स्विस डोमिनिक स्ट्राइकर से होगा। ।

दिमित्रोव, जो वर्तमान में रेस टू ट्यूरिन में दसवें स्थान पर हैं, का लक्ष्य सीजन के अंत में आगे बढ़ना और 2017 में सीजन का फाइनल जीतने के बाद पहली बार एटीपी फाइनल के लिए क्वालीफाई करना है।

 

Related Articles

Back to top button